Breaking News

लोस चुनाव: छठे चरण के मतदान के दौरान ईवीएम खराब होने की शिकायतें शुरू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर आज (शनिवार) सुबह सात बजे से मतदान हो रहे है। इस छठ चरण के चुनाव में भी ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें शुरू हो गयी है। कई जगहों पर थोड़ी देर मतदान शुरू हुए हैं।

छठे चरण की 14 सीटों में सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीरनगर, लालगंज (सुरक्षित), आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर (सुरक्षित) और भदोही जनपद में वोट पड़ रहे हैं। अभी मतदान प्रतिशत की रिपोर्ट नहीं आयी, लेकिन ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मतदान शुरू होते ही होने लगी है।

जिन जिलों में ईवीएम की शिकायते आयी है। उनमें फूलपुर लोकसभा की सोरांव विधानसभा में बूथ संख्या 193, 194,बूथ संख्या 24, 25 पर ईवीएम खराब होने की सूचनाए मिली। इसी तरह सुल्तानपुर लोकसभा के सुल्तानपुर में बूथ संख्या 35, 36 पर, भदोही लोकसभा के प्रतापपुर में बूथ संख्या 43 पर, अंबेडकरनगर लोकसभा के अकबरपुर में बूथ संख्या 176 पर, प्रतापगढ़ लोकसभा के पट्टी में बूथ संख्या 69 पर, मछलीशहर लोकसभा की पिंडरा विधानसभा में बूथ संख्या 184 पर ईवीएम ईवीएम खराब हुई हैं।

इसके अलावा बस्ती लोकसभा के बस्ती सदर में बूथ संख्या 303 पर, श्रावस्ती लोकसभा के भिनगा में बूथ संख्या 150 पर, इलाहाबाद लोकसभा के मेजा में बूथ संख्या 187, 329, 330 एवं 331 पर, जौनपुर लोकसभा की मल्हानी विधानसभा में बूथ संख्या 192 पर और आजमगढ़ लोकसभा की गोपालपुर विधानसभा में बूथ संख्या 171 एवं 282 पर ईवीएम खराब होने की सूचनाएं मिली हैं।

इसी तरह आजमगढ़ जिले के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के जूनियर हाई स्कूल निजामाबाद में सुबह 7:25 बजे से मतदान शुरू हुआ। मशीन में कुछ गड़बड़ी होने के चलते लगभग 25 मिनट देरी से मतदान शुरू हुआ। वहीं रानी की सराय मोहम्मदपुर ब्लॉक के मतदान केंद्र रोवां में 7:50 पर वोटिंग मशीन के खराब होने के कारण वोटिंग बाधित रही। मशीन के ठीक होने तक मतदाता इंतजार करते दिखे।

समाजवादी पार्टी ने मतदान वालें जिलों में ईवीएम में गड़बड़ी होने की शिकायत मुख्य निर्वाचन आयोग से की है। अयोग ने कहा कि मतदान स्थलों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात है, जहां भी ईवीएम की गड़बड़ी की शिकायतें आयी है, वहां फौरन ठीक करवाकर मतदान शुरू कराया गया है। ईवीएम भी बदले गई हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.