वाराणसी में कड़ी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज पढ़ी गई

वाराणसी। ज्ञानवापी परिसर के व्यासजी तहखाने में कोर्ट के आदेश के बाद पूजा-पाठ शुरू होने के दूसरे जुमे की नमाज शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई। ज्ञानवापी सहित शहर के सभी मस्जिदों और इबादतगाहों में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सुबह से पुलिस अलर्ट मोड में रही। सुरक्षा को लेकर सभी धार्मिक स्थलों पर पुलिस अफसर भ्रमण कर जायजा लेते नजर आए। संवेदनशील जगहों पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों की पैनी नजर रही।

ज्ञानवापी परिसर में सुरक्षा की कमान खुद पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने संभाली। श्री काशी विश्वनाथ धाम के गेट-4 पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। ज्ञानवापी परिसर में शांतिपूर्ण तरीके से जुमे की नमाज संपन्न होने के बाद नमाजी ज्ञानवापी से बाहर निकल समूह में अपने घरों, दुकानों, प्रतिष्ठानों के लिए रवाना हो गए तो अफसरों के साथ जवानों ने भी राहत की सांस ली। जिले के ग्रामीण अंचल में भी जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे।

संवेदनशील क्षेत्र लोहता में पुलिस टीम ने पूरी सतर्कता बरती। लोहता थाना प्रभारी पुलिसकर्मियों के साथ गश्त कर इलाके की खबर लेते रहे। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जगह-जगह पुलिस बल को भी तैनात किया गया था। मस्जिदों के आस-पास बड़ी संख्या में पीएसी के जवान के साथ पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। सारनाथ क्षेत्र में जुमे की नमाज के दृष्टिगत सारनाथ एडीसीपी वरुणा जोन टी सरवणन और थाना प्रभारी लगातार चक्रमण करते रहे।

Share and Enjoy !

Shares