Breaking News

विंध्याचल मंडल में गेहूं खरीद आरंभ, पंजीयन व नवीनीकरण कराने पहुंचे किसान

मीरजापुर। पहली बार प्रदेश भर में क्रय केंद्रों पर एक मार्च से गेहूं की खरीद आरंभ हो गई। विंध्याचल मंडल में पहले दिन शुक्रवार को गेहूं खरीद के लिए 7141 किसानों ने आनलाइन पंजीयन कराया।

संभागीय खाद्य नियंत्रक विंध्याचल मंडल प्रभाकांत द्विवेदी ने बताया कि मीरजापुर में 3793, संत रविदास नगर में 1128 और सोनभद्र में 2220 सहित 7141 किसानों ने आनलाइन पंजीयन कराया है। इसमें से 3857 किसानों के रकबे का सत्यापन भी हो चुका है।

क्रय केंद्र मंडी समिति मीरजापुर में खाद्य विभाग के वरिष्ठ विपणन निरीक्षक सुरेंद्र पाल सिंह और राजकुमार सिंह तथा हलिया में क्रय केंद्र पर किसानों ने गेहूं बेचने के लिए संपर्क किया। उन्होंने बताया कि खरीद वर्ष 2024-25 में गेहूं बेचने के लिए किसानों से गेहूं की खरीद एक मार्च से 96 क्रय केंद्रों पर आरंभ हो गई। 2275 रुपये प्रति क्विंटल की दर से किसानों का गेंहू क्रय किया जाएगा। किसान साइबर कैफे या मोबाइल से स्वयं आनलाइन पंजीकरण व नवीकरण कर सकते हैं। धान बेचने के लिए पंजीयन करा चुके किसानों को पुनः पंजीयन नहीं कराना होगा, केवल नवीनीकरण करना होगा। गेहूं बिक्री के लिए ओटीपी आधारित पंजीकरण हो रहा है। मोबाइल नंबर दर्ज कराकर एसएमएस से प्राप्त ओटीपी भरकर पंजीकरण कराएं। किसान को स्वयं या नामित सदस्य का विवरण भरकर आधार नंबर फीड कराना होगा।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.