Breaking News

श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद श्रृंखला से शाकिब बाहर, महमुदुल्लाह की टी20 टीम में वापसी

ढाका। बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन अपने आंख की समस्या के कारण श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की वनडे और टी20 टीम से बाहर हो गए हैं। हालाँकि, मंगलवार को जब चयनकर्ताओं ने श्रीलंका श्रृंखला के लिए टीमों की घोषणा की, शाकिब ने चटोग्राम में बीपीएल में रंगपुर राइडर्स के लिए 31 गेंदों में 69 रनों की तूफानी पारी खेली।

शाकिब ने कथित तौर पर कहा था कि बल्लेबाजी उनके लिए एक मुद्दा थी – उन्होंने हाल के मैचों में शीर्ष तीन में लौटने से पहले रंगपुर के लिए निचले क्रम में बल्लेबाजी की थी।

मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन, जो 28 फरवरी को अपने कर्तव्यों से मुक्त हो जाएंगे, ने अपने आठ साल के कार्यकाल की अंतिम टीम का चयन किया। टी20 टीम के उप-कप्तान मेहदी हसन मिराज को छह बदलावों के बीच बाहर रखा गया है। अफीफ हुसैन, शमीम हुसैन, तनवीर इस्लाम, हसन महमूद और रोनी तालुकदार को भी बाहर कर दिया गया।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अनुसार, उनकी जगह अनामुल हक, मोहम्मद नईम, महमुदुल्लाह, तैजुल इस्लाम और तस्कीन अहमद को वापस लाया गया। मिस्ट्री स्पिनर अलीस अल इस्लाम, जो वर्तमान में बीपीएल में कोमिला विक्टोरियंस के लिए एक्शन में हैं, ने पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है।

महमुदुल्लाह एक साल से अधिक समय के बाद टी20ई टीम में लौटे, उन्होंने इस बीपीएल सीज़न में फॉर्च्यून बरिशाल के लिए अब तक दो अर्द्धशतक बनाए हैं। हालाँकि, महमुदुल्लाह एकदिवसीय टीम में नियमित रहे हैं, और पिछले दिसंबर में न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गए थे। तैजुल इस्लाम और तस्कीन अहमद की भी टी20 टीम में वापसी हुई है। हालाँकि, रकीबुल हसन, अफीफ हुसैन और हसन महमूद के लिए कोई जगह नहीं थी। रकीबुल बाएं हाथ के युवा स्पिनर हैं जबकि अफीफ और महमूद ने सफेद गेंद वाली दोनों टीमों में अपना स्थान खो दिया है।

बांग्लादेश 4, 6 और 9 मार्च को सिलहट में श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलेगा। वनडे मैच 13, 15 और 18 मार्च को चटोग्राम में होंगे।

बांग्लादेश की टी-20 टीम

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिट्टन दास, अनामुल हक, मोहम्मद नईम, तौहीद हृदयोय, सौम्य सरकार, महेदी हसन, महमुदुल्लाह, तैजुल इस्लाम, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन, अलीस अल इस्लाम

इन: अनामुल हक, मोहम्मद नईम, महमूदुल्लाह, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, अलीस अल इस्लाम।

बाहर: मेहदी हसन मिराज, अफीफ हुसैन, शमीम हुसैन, तनवीर इस्लाम, हसन महमूद, रोनी तालुकदार (विकेटकीपर)।

बांग्लादेश वनडे टीम-

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), अनामुल हक, सौम्य सरकार, तंज़ीद हसन तमीम, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंज़ीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान।

इन: महमूदुल्लाह, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद।

बाहर: रकीबुल हसन, अफीफ हुसैन, हसन महमूद।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.