Breaking News

सपा ने जारी की पांच लोकसभा उम्मीदवारों की सूची, शिवपाल बदायूं से लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों को घोषित किए जाने का क्रम जारी है। पार्टी ने मंगलवार को एक संशोधित उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव को बदायूं लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट एक्स से लोकसभा उम्मीदवारों की सूची आज देर शाम जारी की है। इसमें कुल पांच सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। अखिलेश ने इसमें चाचा शिवपाल यादव को बदायूं सीट से चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। कैराना से इकरा हसन, बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और यूपी की सबसे खास और चर्चित सीट वाराणसी से सुरेन्द्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाकर प्रधानमंत्री और काशी के सांसद नरेन्द्र मोदी के सामने उतारा है।

इन्हें बनाया लोकसभा प्रभारी

अखिलेश यादव ने धर्मेन्द्र यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट का प्रभारी बनाया है। इसी तरह अमरोहा महबूब अली और बागपत में मनोज चौधरी को लोकसभा प्रभारी की जिम्मेदारी दी है। प्रदेश की इत्र नगरी कन्नौज लोकसभा सीट रामअवतार सैनी को लोकसभा प्रभारी की अहम दायित्व सौंपा गया है।

तमिलनाडु की सपा इकाई भंग

लोकसभा चुनाव तैयारियों के बीच में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के तमिलनाडु इकाई के लिए बड़ा निर्णय लिया है। सपा अध्यक्ष के निर्देश पर आज तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष सहित पूरी की पूरी इकाई को तत्काल भंग कर दिया गया है। इसके पीछे विपक्षी गठबंधन में लगातार बढ़ती नाराजगी और सियासी असंतुष्टता है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.