सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा, मैं बिना बुलाए शादी में मेहमान बन गया

संतकबीरनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अचानक संत कबीरनगर के दौरे पर पहुंचे। यहाँ वह सामूहिक विवाह समारोह कार्यक्रम स्थल भी पहुंचे। यहाँ स्वयं के अचानक पहुँचने पर चुटकी लेते हुए कहा, ”मै बिना बुलाये शादी में मेहमान बन गया।”

दरअसल, जब योगी आदित्यनाथ सामूहिक विवाह समारोह में पहुंचे तो वहां गोरखपुर का भी एक लड़का जिसकी शादी हो रही थी। इसे साझा करते हुए और लड़के की ओर देखते हुए चुटकी लेने के अंदाज में कहा, ”तुमने अपने शादी का कार्ड नहीं दिया, लेकिन सरकार की योजना मुझे यहां खींच लाई। मैं बिना बुलाए मेहमान की तरह आपकी शादी में शामिल हो गया।”

इस दौरान योगी ने नवदंपत्तियों से पूछा कि किसी की बारात में इतनी संख्या आती है। मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद, विधायक, अफसर समेत समाज का हर तबका भी यहाँ है। इतनी भीड़ मैंने बरात में देखी ही नहीं है, लेकिन सामूहिक विवाह योजना के माध्यम से इन गरीब बालिकाओं के शादी-विवाह के कार्यक्रम पर ईश्वर संत कबीर की कृपा और डबल इंजन सरकार का प्रभाव है। कबीर महोत्सव के अवसर पर मगहर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत दहेज मुक्त 600 बालक-बालिकाएं दांपत्य जीवन में जुड़ रही हैं। हर जोड़े पर सरकार 51 हजार रुपये खर्च कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कबीर महापरिनिर्वाण स्थली पर बने मंदिर पर चढ़ाई चादर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को संत कबीरनगर में थे। यहां कार्यक्रम के पहले मुख्यमंत्री संत कबीर की महापरिनिर्वाण स्थली पर गए। उन्होंने यहां पुष्प अर्पित किए और चादर भी चढ़ाई।

यहां मुख्यमंत्री के साथ सांसद इंजी. प्रवीण निषाद, कबीर चौरा मठ के महंत विचार दास, प्रभारी मंत्री विजयलक्ष्मी गौतम, विधायक अंकुर राज तिवारी, घनघटा विधायक गणेश चंद्र चौहान, मेंहदावल विधायक अनिल त्रिपाठी, पूर्व सांसद इंद्रजीत मिश्र, अष्टभुजा शुक्ला, पूर्व विधायक राकेश सिंह बघेल, भाजपा जिलाध्यक्ष जगदंबा श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Share and Enjoy !

Shares