हरियाणा में 14 जिलों के एडीसी और 30 शहरों के एसडीएम बदले

22 आईएएस और 94 एचसीएस अधिकारियों को किया इधर से उधर

13 जिलों के सिटी मजिस्ट्रेट, जिला परिषद के सीईओ व पालिका आयुक्त भी शामिल

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए शुक्रवार को प्रदेश में 22 आईएएस व 94 एचसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। बदले गए अधिकारियों में 14 जिलों के एडीसी, 30 शहरों के एसडीएम और 13 जिलों के सिटी मजिस्ट्रेट शामिल हैं। इसी तरह से कई जिला पालिका आयुक्त व जिला परिषद के सीईओ भी बदले हैं।

लोकसभा चुनाव के चलते चुनाव आयोग की ओर से अधिकारियों के तबादलों के निर्देश सरकार को दिए गए हैं। गृह जिलों, एक ही जगह तीन साल से अधिक कार्यरत अधिकारियों की बदली के अलावा उन अधिकारियों को फील्ड से हटाने के निर्देश दिया गया है, जिनके रिटायरमेंट नजदीक है।

सरकार ने कांफैड के एमडी सुजान सिंह को स्टेट ट्रांसपोर्ट का निदेशक बनाया गया है। डॉ. हरीश कुमार वशिष्ठ को पंचकूला व डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी को पलवल का एडीसी बनाया गया है। स्वप्न रविंद्रा पाटिल को नगर निगम फरीदाबाद का अतिरिक्त आयुक्त नियुक्त किया है। साहिल गुप्ता अब जींद, डॉ. वैशाली शर्मा कुरुक्षेत्र, अखिल पिलानी करनाल, अनुपमा अंजलि रेवाड़ी व वैशाली सिंह रोहतक की एडीसी होंगी। डॉ. बलप्रीत सिंह को गुरुग्राम नगर निगम का अतिरिक्त आयुक्त नियुक्त किया है।

रेणु सोगन गुरुग्राम में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की प्रशासक होंगी। साथ ही, उन्हें गुरुग्राम में शहरी संपदा की निदेशक का भी कार्यभार सौंपा है। प्रदीप सिंह को नूंह, दीपक बाबूलाल कारवां को महेंद्रगढ़, पंकज को पानीपत, सी. जयश्रद्धा को कैथल, हर्षित कुमार को भिवानी व राहुल मोदी को फतेहाबाद का नया एडीसी लगाया है। इसी तरह से आईएएस सोनू भट्ट को साऊथ गुरुग्राम का एसडीम लगाया है। उन्हें श्रीमाता शीतला देवी श्राईन बोर्ड के सीईओ की भी जिम्मेदारी दी है।

विवेक आर्य अब गोहाना के नये एसडीएम होंगे। उन्हें गोहाना शुगर मिल का एमडी भी लगाया है। यश जलुका को नारायणगढ़ का एसडीएम और यहां की शुगर मिल का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे आईएएस अधिकारी अश्विनी गुप्ता को एचएसआईआईडीसी का एडिशनल मैनेजिंग डायरेक्टर लगाया है। वीणा हुड्डा सोनीपत मेट्रोपोलिटन डेवलेेपमेंट अथॉरिटी की एडिशनल सीईओ होंगी।

गुरुग्राम में चीफ प्रोटोकॉल ऑफिसर वत्सल वशिष्ठ को मानवाधिकार आयोग का सचिव लगाया है। जगनिवास को गुरुग्राम में जिला परिषद का सीईओ तथा महावीर प्रसाद को महेंद्रगढ़ में जिला पालिका आयुक्त यानी डीएमसी लगाया है। सतपाल शर्मा एचएसवीपी, पंचकूला मुख्यालय के प्रशासक होंगे। सुशील कुमार-। को कैथल का जिला पालिका आयुक्त और वर्षा खंगवाल को पंचकूला में एचएसवीपी की प्रशासक और शहरी संपदा की निदेशक लगाया है। इसी तरह वीरेंद्र सिंह सहरावत जींद के पालिका आयुक्त होंगे। सतबीर सिंह को फरीदाबाद तथा नवीन कुमार आहूजा को अंबाला जिला परिषद का सीईओ लगाया है।

पुन्हाना की एसडीएम मनीषा शर्मा को यहां से बदल कर मॉडल संस्कृति स्कूल की एडिशनल डायरेक्टर लगाया है। अमित कुमार-। फरीदाबाद के एसडीएम होंगे और अन्नु को गुरुग्राम में हरेरा की सचिव नियुक्त किया है। विवेक चौधरी को करनाल में जिला परिषद का सीईओ, सतीश यादव को बादली का एसडीएम लगाया है। वहीं पब्लिक रिलेशन के एडिशनल डायरेक्टर विवेक कालिया को कला एवं संस्कृति मामले के अतिरिक्त निदेशक का भी कार्यभार सौंपा है। गौरव कुमार को पानीपत जिला परिषद का सीईओ, मीनाक्षी दहिया को मत्स्य पालन विभाग की संयुक्त सचिव, रिचा को सैकेंडरी स्कूल एजुकेशन की एडिशनल डायरेक्टर तथा मीनाक्षी राज को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की सचिव नियुक्त किया है।

वीरेंद्र चौधरी पर्यटन निगम के जीएम

सरकार ने मीनाक्षी राज की जगह वीरेंद्र चौधरी को पर्यटन विकास निगम का महाप्रबंधक (जीएम) लगाया है। सतीश कुमार सिंगला को नागरिक उड्डन विभाग का संयुक्त निदेशक, जितेंद्र कुमार-।। को एचएसवीपी गुरुग्राम-।। का ईओ, पंकज कुमार को यमुनानगर जिला परिषद का सीईओ, अल्का चौधरी को हिपा गुरुग्राम की संयुक्त निदेशक, सुमित कुमार को फरीदाबाद मेट्रोपोलिटन डेवलेपमेंट अथॉरिटी का ज्वाइंट सीईओ, संदीप अग्रवाल को हथीन का एसडीएम, जितेंद्र कुमार-।।। को फरीदाबाद नगर निगम – एनआईटी का संयुक्त आयुक्त, सतेंद्र सिवाच को स्वास्थ्य विभाग का उप-सचिव, संजीव कुमार को महेंद्रगढ़ का एसडीएम तथा राकेश सैनी को झज्जर का नया एसडीएम बनाकर भेजा है।

नूंह जिला परिषद के सीईओ प्रदीप अहलावत-।। को हॉयर एजुकेशन डिपार्टमेंट का ज्वाइंट डायरेक्टर लगाया है। श्वेता सुहाग को बहादुरगढ़ एसडीएम, गजेंद्र सिंह को फरीदाबाद नगर निगम का संयुक्त आयुक्त, आशीष कुमार को रोहतक का एसडीएम, सुरेंद्र सिंह-।।। को सिरसा में जिला पालिका आयुक्त, अदिति को इसराना की एसडीएम, विकास यादव को जींद में एसडीएम, रविंद्र कुमार को रेवाड़ी का एसडीएम, सोनू राम को जगाधरी का एसडीएम, राहुल मित्तल को एचएसएएमबी, हिसार में जोनल प्रशासक, सुमन भांकर को हिपा, गुरुग्राम में संयुक्त निदेशक तथा अनुपमा मलिक को गुरुग्राम में चीफ प्रोटोकॉल ऑफिसर नियुक्त किया है।

दिनेश गुरुग्राम में ट्रोपोलिटन सिटी बस लिमिटेड के ज्वाइंट सीईओ

सरकार ने मानेसर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त दिनेश को गुरुग्राम में मेट्रोपोलिटन सिटी बस लिमिटेड का ज्वाइंट सीईओ लगाया है। धीरज चहल उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के उप-सचिव, दर्शन यादव मानेसर के एसडीएम, हरबीर सिंह तोशाम के एसडीएम, ज्योति खरखौदा की एसडीएम, मयंक भारद्वाज नांगल-चौधरी के एसडीएम, मुकंद रोहतक में एचएसवीपी के ईओ, सिमरनजीत कौर पंचकूला नगर निगम की संयुक्त आयुक्त, प्रवेश कादियान झज्जर के जिला पालिका आयुक्त, अजय सिंह जुलाना के एसडीएम, राकेश कुमार घरौंडा के एसडीएम, दवाजा होडल के एसडीएम, अमन कुमार पिहोवा के एसडीएम तथा सुरेश जींद शुगर मिल के एमडी होंगे।

गौरव चौहान होंगे पंचकूला के एसडीएम

चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के संयुक्त निदेशक गौरव चौहान को पंचकूला का एसडीएम लगाया है। हरप्रीत कौर को पानीपत में एचएसवीपी का ईओ, मंगल सैन को हिसार में रोडवेज डिपो का जीएम, दीपक कुमार को हरियाणा परिवार पहचान अथॉरिटी का ज्वाइंट सीईओ, विवेक कुमार यादव को सेवा का संयुक्त निदेशक, शीतल को झज्जर में सिटी मजिस्ट्रेट, मन्नत राणा को पंचकूला में सिटी मजिस्ट्रेट, कुंवर आदित्य विक्रम को गुरुग्राम में सिटी मजिस्ट्रेट, गुरमीत सिंह को हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन लिमिटेड का सचिव तिाा अर्पित गहलावत को रोहक में कंसोलिडेशन ऑफ हॉल्डिंग का संयुक्त निदेशक नियुक्त किया है।

विपिन कुमार होंगे भिवानी के सिटी मजिस्ट्रेट

इसी तरह विपिन कुमार को भिवानी का सिटी मजिस्ट्रेट, अप्रीतम सिंह को पलवल का सिटी मजिस्ट्रेट, अशोक कुमार को नूंह का सिटी मजिस्ट्रेट, अंकित कुमार-। को फरीदाबाद का सिटी मजिस्ट्रेट, मयंक वर्मा के स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद का जवाइंट स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टर, हन्नी बंसल को हिसार का सिटी मजिस्ट्रेट, टीनू को पानीपत का सिटी मजिस्ट्रेट, सिमरन को गुरुग्राम मंडलायुक्त का ओएसडी, मनजीत कुमार को महेंद्रगढ़ का सिटी मजिस्ट्रेट, पारस भगौरिया को सिरसा का सिटी मजिस्ट्रेट, मोनिका रानी को शहरी स्थानीय निकाय विभाग की संयुक्त निदेशक, प्रमेश सिंह को फतेहाबाद का सिटी मजिस्ट्रेट तथा हरीराम को फरीदाबाद स्मार्ट सिटी का डिप्टी सीईओ लगाया है।

Share and Enjoy !

Shares