Breaking News

कन्नौज: मुंशी के घर चला बुलडोज़र, विरोध में अधिवक्ताओं ने कामकाज ठप किया

कन्नौज। तिर्वा तहसील में सोमवार को अधिवक्ताओं ने कार्यालयों का कामकाज ठप करवा कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। अधिवक्ता के मुंशी के घर बुलडोजर चलवाए जाने से वकीलों में नाराजगी दिखी। गुस्साएं अधिवक्ताओं ने दो दिन बाद उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

सपा नेता और अधिवक्ता दिगम्बर सिंह यादव के तिर्वा तहसील स्थित चैंबर में सुरेश कुमार मुंशी हैं। एक दिन पहले प्रशासन ने सुरेश कुमार के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के जगतापुर स्थित घर पर बुलडोजर चलवा दिया था। आरोप है कि सुरेश कुमार ने ग्राम समाज की सरकारी जमीन पर कब्जाकर के घेरा बनवा लिया था। जिसको बुलडोजर से ध्वस्त करवा दिया गया। इस मामले की जानकारी मिलने पर तिर्वा तहसील के वकीलों में सोमवार को उबाल दिखाई दिया। अधिवक्ताओं ने एकजुट होकर डीएम-एसडीएम के खिलाफ नारेबाजी की और तहसील के कार्यालयों का कामकाज ठप करवा दिया। यहां अधिवक्ताओं ने आरोप लगाए कि एसडीएम के मौखिक आदेश पर वकील के मुंशी के घर पर अवैध तरीके से बुलडोजर चलवा दिया गया। यदि अधिकारियों की ओर से कोई ठोस आश्वासन न दिया गया तो दो दिन बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

तिर्वा तहसील में जिला पंचायत सदस्य व अधिवक्ता दिगम्बर सिंह ने कहा कि सुरेश कुमार की पत्नी के नाम प्लाट का बैनामा है। उनकी साल्वेंसी बनी है और उनके नाम से जिला पंचायत में टेंडर डाले जाते हैं। वो जिला पंचायत में टेंडर न डाल पाएं, इसलिए उनको इस तरह से परेशान किया जा रहा है। उनकी साल्वेंसी निरस्त करने की साजिश की जा रही है जबकि ध्वस्तीकरण से पहले न कोई नोटिस दिया गया और न ही कोई सूचना दी गई। जोकि नियम विरुद्ध है, जिससे अधिवक्ताओं में नाराजगी है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.