Breaking News

कांग्रेस के प्रदेश चुनाव समिति की हुई बैठक, जल्दी होगी नामों की घोषणा

लखनऊ। प्रदेश के अपने हिस्से आये 17 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने के लिए प्रदेश कार्यसमिति ने मंथन तेज कर दिया है। रविवार को प्रदेश कार्यालय पर चुनाव कार्यसमिति की बैठक हुई, जिसमें एक-एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवार उतारने के लिए मंथन किया गया। उम्मीद जतायी जा रही है कि इसी सप्ताह केन्द्रीय चुनाव समिति से भी नामों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

रविवार को हुए मंथन में राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश के प्रभारी अविनाश पांडेय मौजूद थे। इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद पी.एल. पुनिया, विधानमंडल दल के नेता अराधना मिश्रा, विधायक वीरेन्द्र चौधरी, पूर्व सांसद जफर अली नकवी, सुप्रिया श्रीनेत्र शामिल थे। चुनाव समिति ने 17 लोकसभा सीटों पर एक-एक नाम का मंथन किया। इसके बाद उनमें से लगभग तीन नामों का चयन करने की प्रक्रिया पूरी की गयी, जो केन्द्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा। इस चुनाव समिति में अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों पर भी चर्चा की गयी।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने बताया कि तीन नामों का ही कोई नियमावली नहीं है। एवरेज तीन का रहता है, लेकिन किसी लोकसभा सीट पर चार तो किसी पर दो या एक भी नाम हो सकता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही केन्द्रीय चुनाव समिति द्वारा नामों को फाइनल किये जाने की संभावना है। अंशु ने बताया कि हमारे पदाधिकारी और कार्यकर्ता क्षेत्र में लगे हुए हैं। चारों तरफ प्रचार अभियान चल रहा है। इस बार उप्र से भाजपा साफ हो जाएगी।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.