Breaking News

कानपुर के क्रिकेटरों को मिलेगा एक और विश्व स्तरीय स्टेडियम

-रेलवे और जेके समूह के बीच हुआ एमओयू, करोड़ों रुपये का है प्रोजेक्ट

-सिंघानिया स्पोर्ट्स अकादमी के नाम से जाना जाएगा लोको रेलवे ग्राउंड

कानपुर, । शहर के क्रिकेटरों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि अब उन्हें एक और विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम मिल जाएगा। यानी अब उत्तर मध्य रेलवे का जीटी रोड स्थित प्रसिद्ध खेल मैदान (लोको रेलवे ग्राउंड) का कायाकल्प होने जा रहा है। उत्तर मध्य रेलवे और जेके सीमेंट संगठन के बीच एमओयू भी साइन हो चुके हैं, जिसकी औपचारिक घोषणा गुरुवार को की जाएगी। इस प्रकार अब लोको रेलवे ग्राउंड सिंघानिया स्पोर्ट्स अकादमी के नाम से जाना जाएगा।

रेलवे स्टेडियम के नवनिर्माण के लिए जेके सीमेंट समूह के नंबर वन डॉक्टर निधि पति सिंघानिया और उत्तर मध्य रेलवे के मंडल महाप्रबंधक हिमांशु बडोनी गुरुवार को भूमि पूजन के साथ अधिकारिक एमओयू साइन करेंगे। इस स्टेडियम के नवनिर्माण से क्रिकेट में रुचि रखने वालों के लिए विशेष लाभ मिलेगा, क्योंकि उत्तर में ग्रीन पार्क और पालिका तो दक्षिण में केवल यही एक स्टेडियम ही क्रिकेटरों के लिए एकमात्र विकल्प है।

बताते चलें कि कानपुर में क्रिकेट अकादमी की तो बाढ़ है, लेकिन उन स्थानों पर क्रिकेटरों को उचित सुविधा नहीं मिल पाती, जिससे उनके करियर का विकास नहीं के बराबर हो पाता है। इस स्टेडियम के निर्माण हो जाने के बाद क्रिकेटरों को विश्व स्तर की सुविधाएं मिलने का सिलसिला जरूर शुरू हो जाएगा। जेके समूह की ओर से नगर में पहला स्टेडियम कमला क्लब था। इसके बाद अब यह स्टेडियम क्रिकेटरों की पहली पसंद भी साबित हो सकता है। टाटमिल चौराहे के पास जीटी रोड स्थित उत्तर मध्य रेलवे के इस मैदान में भूमि पूजन के बाद इसके नवनिर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जिसका पूरा खर्च जेके सीमेंट की ओर से वहन किया जाएगा।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.