Breaking News

ग्राम देवदह की जाँच मे आई तेजी, अभिलेखो के लिए ग्राम सचिव को लिखा गया पत्र

— विकास खंड रतनपुरा के ग्राम देवदह मे विकास मे बिना निर्माण निकाले गये धनों के साथ ग्राम प्रधान द्वारा सरकारी खाते से अपने खाते मे उतारे गये धनों की भी जाँच शुरु

— ग्राम पंचायतो के टेंडर प्रकाशन के बदले मे भी ग्राम प्रधान ने सरकारी खाते से अपने खाते मे उतारी है विज्ञापन की रकम

मऊ। विकास खंड रतानपुरा के ग्राम सभा मे बिना निर्माण कराये मजदूरी, मरम्मत आदि के नाम पर ग्राम प्रधान द्वारा लाखो की रकम को अपने खाते मे उतारने आदि की जाँच ने शुक्रवार को गति पकड़ ली है। उच्च न्यायालय ने खरी दुनिया की याचिका पर सुनवाई कर मामले की जाँच को ६ हफ्ते मे पुरा करने का आदेश दिया है। ६ हफ्ते का दिन ऑर्डर की तारीख से गिना जायेगा। ऑर्डर २८ फ़रवरी २०२४ का है।


विभागीय सूत्रों के अनुसार विकास खंड रतनपुरा के ग्राम पचांयत देवदह मे विकास कार्यो को बिना कराये ग्राम प्रधान द्वारा कही खुद को मजदूर बताकर धन की निकासी होने खाते मे की गई है तो कही, फर्म बताकर धन निकाल लिया गया है।

ग्राम प्रधान के द्वारा किये गये इस अपराधिक कृत्यो को लेकर खरी दुनिया ने जब सपथ पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी से शिकायत किया तो मामले अभिलेख नही मिलने का बहना कर जाँच अधिकारी ने मामले की जाँच नही की।

28 फरवरी 2024 को हाई कोर्ट ने डीएम को छ हफ्ते मे जाँच पुरी करने का दिया है आदेश,

शिकायत किये जब साल भर से अधिक का समय बित गया और विभाग ने जांच पुरी नही की तो बतौर शिकायतकर्ता खरी दुनिया द्वारा उच्च न्यायालय मे अर्जी लगा कर मामले मे जाँच की मांग की गई। बीते २८ फ़रवरी २०२४ को अदालत ने मामले की जांच को आदेश की तारीख से ६ हफ्ते के अंदर जाँच को पुरा करने का आदेश जारी है। इधर आज शुक्रवार को विभाग मे इस आदेश को लेकर हलचल देखी गई।

..ग्राम प्रधान ने विज्ञापन की भी धनराशि को लिया है अपने खाते मे

ग्राम प्रधान ने २०१८से २०२० के बींच खुद को अख़बार का मालिक भी बता कर प्रकाशित टेंडर का भुगतान खुद के खाते मे उतारा है।
विभागीय सूत्रों की माने तो जिस बिल के माध्यम से २५०० और ३००० की धनराशि प्रकाशित विज्ञापन के बदले मे है या बिना प्रकाशन ही सरकारी खाते से धन उतारा गया है ? यह जाँच का विषय है, जाँच हुई तो यह भी खुलासा होगा की इतना ग्राम प्रधान किस किस अख़बार का खुद को स्वामी बताया है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.