Breaking News

ग्वालियर: अवैध हथियार बेचने से पहले तस्कर दबोचे

– अपराध शाखा ने दस पिस्टल चार कारतूस बरामद

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन अवैध धंधे करने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए उनको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा रहा है। अपराध शाखा ने एक ऐसे ही गिरोह को पकड़ा है जो बाहर से हथियार लाकर शहर और डबरा में उसे बेचते थे। गिरोह के पास से पुलिस ने दस पिस्टलें, चार कारतूस बिना नम्बर की मोटर साइकिल सहित अन्य माल बरामद किया है। पुलिस तस्करों से यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उन्होंने किनको अभी तक हथियारों की सप्लाई की है।

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंंह ने शनिवार को बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बिना नम्बर की बुलट मोटर साइकिल से अवैध हथियार बेचने के लिए तस्कर सिकरौदा तिराहे जय गुरुदेव आश्रम के सामने आ रहे हैं। सूचना मिलते ही अपराध शाखा एएसपी षियाज केएम को तस्करों को पकडऩे के लिए निर्देशित किया। षियाज ने तत्काल मौके पर अपराध शाखा निरीक्षक अजय पवार के नेतृत्व में टीम को मौके पर भेजा। टीम तत्काल आगरा मुम्बई हाइवे पर पुलिस जय गुरुदेव आश्रम के पास पहुंची। पुलिस को देखकर युवक भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने उनका पीछा कर दबोच लिया। पकड़े गए युवकों की पहचान रामवीर पुत्र इन्द्रवीर गुर्जर 24 वर्ष निवासी झाड़ौली हाल गुप्तापुरा के पास डबरा, राकेश पुत्र कैलाश गुर्जर 27 वर्ष निवासी ग्राम चिटौली डबरा देहात, हरप्रीत उर्फ सोनू पुत्र परमजत सिंह 38 वर्ष निवासी ग्राम इटायल डबरा देहात हाल सोनी की बगिया चीनौर रोड और विजय प्रताप उर्फ सोनू पुत्र श्यामसिंह गौर 32 वर्ष निवासी शिवगनर घोसीपुरा के रुप में हुई।

पुलिस को चारों युवकों की तलाशी के दौरान उनके पास से 32 बोर की 8 पिस्टलें, 1 नाइर्न एमएम और एक 30 बोर की पिस्टल कुल दस पिस्टलें चार कारतूस मिले। पुलिस पूछताछ के दौरान तस्करों ने बताया कि वह पंजाब से अवैध हथियार 10-25 हजार रुपए में खरीदकर लाते हैं और यहां पर उसे 50 से 1 लाख रुपए में बेच देते हैं। पुलिस को संदेह है कि उक्त हथियार लोकसभा में इस्तेमाल किए जाने के लिए खपाने आए थे लेकिन पुलिस ने उनको पहले ही पकड़ लिया। पुलिस ने तस्करों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उनसे हथियारों के बारे में पूछताछ प्रारंभ कर दी है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.