Breaking News

जांच दल पर हमले को लेकर एनआईए का बयान- हमले के बावजूद दो लोगों को गिरफ्तार किया

कोलकाता। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में भीड़ की ओर से जांच एजेंसी की टीम पर हमला किए जाने के बीच 2022 के विस्फोट मामले में शनिवार को दो प्रमुख साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि भीड़ के हमले में एनआईए का एक अधिकारी घायल हो गया और जांच एजेंसी का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल के भूपतिनगर विस्फोट मामले में एक बड़ी सफलता मिली। एनआईए ने राज्य के पूर्व मेदिनीपुर जिले में भीड़ के हमले के बीच दो प्रमुख साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया। दिसंबर 2022 में विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी।’’

प्रवक्ता ने बताया कि दोनों आरोपितों बलाई चरण माइती और मनोब्रत जाना को व्यापक तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया। एनआईए टीम ने जाना के घर की भी तलाशी ली थी, जहां स्थानीय लोगों ने एनआईए की टीम के काम में बाधा डालने की कोशिश की। प्रवक्ता ने बताया कि एनआईए टीम के एक सदस्य को मामूली चोट आई है और एजेंसी का एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।

भूपतिनगर में तीन दिसंबर 2022 को एक कच्चे घर में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले की जांच बाद में एनआईए को सौंप दी गई थी।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.