Breaking News

दिल्ली शराब घोटाले में पूर्व सीएम केसीआर की बेटी कविता गिरफ्तार

– बीआरएस ने कविता की गिरफ्तारी के विरोध में तेलंगाना में विरोध-प्रदर्शन करने का किया ऐलान

हैदराबाद,। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारत राष्ट्र समिति के अध्यक्ष केसीआर की बेटी एवं एमएलसी कविता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली शराब घोटाला मामले में संयुक्त निदेशालय के नेतृत्व में आठ अधिकारियों ने शुक्रवार दोपहर बंजार हिल्स स्थित उनके आवास की तलाशी ली। इसके बाद अधिकारियों ने उनको गिरफ्तार कर लिया। इसको लेकर एमएलसी कविता ने ईडी के अधिकारियों से सवाल किया कि वे उन्हें किस आधार पर गिरफ्तार कर रहे हैं और ईडी के अधिकारियों से ट्रांजिट वारंट मांगा।

मीडिया को जारी प्रेस विज्ञप्ति और कविता को दिए गए मेमो में ईडी अधिकारियों ने कहा कि उन्हें दिल्ली शराब मामले में गिरफ्तार किया गया है। ईडी के मुताबिक शुक्रवार शाम 5.20 बजे उन्हें गिरफ्तार किया गया है। ईडी ने . गिरफ्तारी का कारण बताते हुए कविता को 14 पेज का मेमो दिया। ईडी ने खुलासा किया है कि कविता के साथ-साथ उनके पति अनिल को भी सूचित किया गया है और कविता पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की धारा 3 के तहत आरोप लगाए गए हैं और निदेशालय ने दोषी पाया। इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच कविता को हैदराबाद के शमशाबाद एयरपोर्ट ले जाया गया, जहां पार्टी के कार्यकर्ता के विरोध के बीच पुलिस को हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

कविता ने भारत राष्ट्र समिति के कार्यकर्ताओं से कहा कि ऐसे कितने भी जुल्म हों वे लड़ेंगी और कार्यकर्ताओं से मनोबल मजबूत रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि वह कानून में विश्वास के साथ विरोधियों का सामना करेंगी।

इससे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में कविता के आवास पर पहुंचने से तनाव हो गया। उन्होंने केंद्र सरकार और ईडी के खिलाफ नारे लगाए। भारत राष्ट्र समिति के लीगल सेल की महासचिव सोमा भरत ने कहा कि उन्होंने यह नहीं बताया गया कि कविता को क्यों गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने पूछा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है तो चुनाव से पहले ही क्यों गिरफ्तारियां हुईं?

पार्टी के कानून विशेषज्ञ ने कल सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने के बात कही है और कानूनी कार्रवाई करने की घोषणा की है। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक कविता नई दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी हैं। जहां कल राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इधर, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने शनिवार को कविता की गिरफ्तारी के विरोध में तेलंगाना में विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.