Breaking News

 निलंबित आईएएस रानू साहू और उप सचिव सौम्या चौरसिया 18 जून तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेजे गए

रायपुर। छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला मामले में गिरफ्तार निलंबित आईएएस रानू साहू और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप सचिव रही सौम्या चौरसिया को आज बुधवार को ईओडब्ल्यू ने विशेष कोर्ट में पेश किया। स्पेशल कोर्ट से रिमांड लेने के बाद दोनों से करीब 13 दिन पूछताछ की गई। पूछताछ करने के बाद जांच एजेंसी ने दोनों आरोपितों को बुधवार को पुन: कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के आदेश के बाद आरोपितों को 14 दिनों के लिए 18 जून तक न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल किया गया है।

ईडी के प्रतिवेदन पर ईओडब्ल्यू कोल लेवी घोटाले मामले में अलग से एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। घोटाले के आरोपितों से ब्यूरो की टीम जेल में पूर्व में दो बार जेल में पूछताछ कर चुकी है। इसके बाद ब्यूरो ने सौम्या और रानू को रिमांड पर लिया था। करीब एक हफ्ते पूछताछ करने के बाद निलंबित आईएएस समीर विश्नोई तथा कारोबारी सूर्यकांत को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। सूर्यकांत तथा समीर विश्नोई 10 जून तक ब्यूरो की रिमांड पर हैं।

कोयला घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद सौम्या चौरसिया को हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिली है। सौम्या की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट ने अंतरिम राहत देने से मना कर दिया है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। केस की अगली सुनवाई ग्रीष्म कालीन अवकाश 10 जून के बाद होगी।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.