Breaking News

पोस्टमार्टम हाउस से मुख्तार अंसारी का वायरल वीडियो जांच के घेरे में

बांदा,। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद मौत से जुड़े वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इनके माध्यम से कहीं मौत पर सवाल उठाए जा रहे हैं, तो कहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर टिप्पणी वायरल की जा रही है। उधर पोस्टमार्टम हाउस का भी एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस पर सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई। इस पर कोई जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

वायरल वीडियो में मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी, उनके भतीजे, एक पुलिसकर्मी व कुछ अन्य कर्मचारी दिखाई पड़ रहे हैं। वीडियो में वीडियोग्राफी करते हुए दिखाई जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा एक अधिकारी भी इस वीडियो में नजर आ रहा है। वायरल होने के बाद यह वीडियो जांच के घेरे में आ गया है। आखिर वहां यह वीडियो किसने बनाया है । किसके लिए बनाया गया है और किसने इसे वायरल किया है, इस पर चर्चा हो रही है।

इस मामले में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एस के कौशल का कहना है कि इसके बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी बता सकते हैं। जब मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अनिल श्रीवास्तव से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने बार-बार फोन किए जाने के बाद भी फोन रिसीव नहीं किया।

इधर मुख्तार के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संबंधित एक तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संबंधित कुछ अंश दर्शाए गए हैं। वीडियो कि वायरल रिपोर्ट में मृत्यु का कारण शॉक और मायोकार्डियल इंफ्रैक्शन (एमआई) दर्शाया गया है। मेडिकल में शॉक का मतलब ब्लड प्रेशर का कम हो जाना है। एमआई का मतलब हार्ट का एक हिस्सा पीला पड़ जाना है।

सूत्रों के मुताबिक मुख्तार अंसारी के हार्ट का लगभग 2×1.5 सेंटीमीटर हिस्सा पीला पड़ गया था। उस पीले हिस्से में ब्लड के क्लाॅट पाए गए थे। इसी से मौत की वजह मायोकार्डियल इंफ्रैक्शन दिखाई गई है। इसके अलावा आंतें भी फूली मिली हैं। बाएं कान से खून आना भी दिखाया गया है। इस रिपोर्ट की क्या सच्चाई है। इस बारे में भी स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारी अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.