Breaking News

बिहार में आकाशीय बिजली से अब तक दो लोगों की मौत

पटना। बिहार के लगभग सभी जिलों में बीते 24 घंटे से कही हल्की तो कही भारी बारिश हो रही है। इसके साथ गरजन भी हो रही है।

इस बीच अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। बीते मंगलवार पटना में बारिश के दौरान आकाशीय की चपेट में आने से एयरपोर्ट के पास निर्माणाधीन बिल्डिंग के सुपरवाइजर की मौत हो गयी थी। वहीं बुधवार को बिहार के मुंगेर जिले में एक मजदूर की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गयी है।

मुंगेर में असरगंज थाना क्षेत्र के चोरगांव पंचायत स्थित पुरुषोत्तमपुर निवासी स्वर्गीय लुखो यादव के 28 वर्षीय पुत्र दिलीप कुमार की आकाशीय बिजली से मौत हो गई। ये हादसा उस वक्त हुआ, जब दिलीप अपनी छत पर सो रहा था। इसी दौरान गरज के साथ बारिश होने लगी। बारिश से बचने में लिए वो छत से नीचे जाने लगा। तभी वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई।

दिलीप हरियाणा में मजदूरी का काम करता था और 3 दिनों पूर्व ही अपने परिवार के साथ गांव आया था। घटना की सूचना मिलते ही असरगंज बीडीओ तान्या और थाना अध्यक्ष अमित प्रकाश कौशिक पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। तत्काल कबीर अंत्येष्टि के तहत मुखिया बॉबी देवी की ओर से 3 हजार रुपया दाह संस्कार के लिए दिया गया है। बीडीओ तान्या ने पीड़ित परिवार को सरकार की ओर से आपदा के तहत हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.