Breaking News

मऊ मे बसपा समेत ३ राजनितिक दलों पर 48 घंटे बाद दर्ज हो सकते है मुकदमे, डीएम की नोटिस

(ब्रह्मा नंद पाण्डेय)

— लेखा मिलान को २१, २५ और ३० मई को नदारद रहे है बसपा और आवामी पिछड़ा पार्टी समेत तीन राजनितिक दल, जिलाधिकारी ने नोटिस जारी कर दी है चेतावनी

मऊ। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत प्रत्याशियों हेतु लेखा मिलान के लिए निर्धारित तिथियां क्रमशः 21, 25 एवं 30 मई को लेखा मिलान के दौरान आवामी पिछड़ा पार्टी द्वारा प्रतिभाग न करने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुनः नोटिस जारी की है।

उल्लेखनीय है कि आवामी पिछड़ा पार्टी के प्रत्याशी इस्माइल अंसारी द्वारा प्रथम एवं द्वितीय लेखा मिलान में प्रतिभा न करने पर वाहन अनुमति सहित कई अन्य अनुमतियों को निरस्त करते हुए रिटर्निंग ऑफिसर ने 30 मई को तृतीय लेखा मिलान में समस्त व्ययों के साथ-साथ लेखा मिलान हेतु निर्देशित किया था।

निर्देशन के बाबजूद संबंधित प्रत्याशी द्वारा तृतीय लेखा मिलान में भी प्रतिभाग नहीं किया गया, और न ही अपना जवाब दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस संबंध में तीन दिन के अंदर जवाब प्रस्तुत न करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 171 झ के अंतर्गत कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

यही नही आवामी पिछड़ा पार्टी के अलावा डीएम ने बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी बाल कृष्ण चौहान को भी तृतीय लेखा परीक्षण में अपना लेखा 48 घंटे के अंदर प्रस्तुत न करने तथा नोटिस का जवाब न देने पर सुसंगत नियमों के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है।

इसके अलावा राष्ट्रीय जनतांत्रिक भारत विकास पार्टी के प्रत्याशी वीरेंद्र, को भी तृतीय लेखा मिलान के दौरान व्यय लेखा रजिस्टर में विसंगति पाए जाने पर नोटिस जारी करते हुए 48 घंटे के अंदर जवाब न मिलने पर सुसंगत नियमों के तहत निर्धारित कार्रवाई की चेतावनी जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दी गई।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.