Breaking News

मैनपुरी में डिंपल की बैठक से कांग्रेसियों के गायब होने पर गठबंधन पर गरम है चर्चाओं को बाजार


प्रयागराज/ मैनपुरी।यूपी में सपा के साथ कांग्रेस का गठबंधन मैनपूरी के सपा उम्मीदवार डिंपल यादव की बैठक से नदारद होने के बाद सवालों में आ गया है। मैनपुरी लोकसभा सीट सपा के खाते में है। डिंपल की बैठक में कांग्रेसियों के गायब होने के बाद से राजनीतिक हलके में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन पर चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है। बताते चले कि यूपी में कांग्रेस का सपा के साथ गठबंधन है।

राजनीतिक गलियारों की बात करें तो वर्ष 2004 के चुनाव में कांग्रेस ने मैनपुरी में अपना प्रत्याशी मैदान में उतारा था। उस समय सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के सामने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में सुमन चौहान ने चुनाव लड़ा था। उनको चौथे स्थान पर रहकर संतोष करना पड़ा था। बसपा प्रत्याशी अशोक शाक्य ने दूसरा और भाजपा प्रत्याशी रामबाबू कुशवाहा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया था। इसके बाद से कांग्रेस ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है।


वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा के खाते में मैनपुरी लोकसभा सीट आई है। सपा ने डिंपल यादव को प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। प्रदेश में सपा से गठबंधन होने के कारण कांग्रेस का मैनपुरी लोकसभा सीट पर प्रत्याशी चुनाव मैदान में नहीं होगा। सपा प्रत्याशी ने कार्यकर्ता बैठकें करके अपना जन संपर्क शुरू कर दिया है। सपा की बैठकों में कांग्रेस कार्यकर्ता नजर नहीं आ रहे हैं। कांग्रेस की गतिविधियां पार्टी कार्यालय पर होने वाली बैठकों तक ही सीमित हो गई हैं।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष विनीता शाक्य ने बताया कि प्रदेश में कांग्रेस का सपा से गठबंधन है। इसी के चलते लोकसभा सीट पर कांग्रेस का प्रत्याशी नहीं है। जिले में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शीघ्र ही सपा प्रत्याशी के सर्मथन में अभियान चलाकर जन संपर्क शुरू करेंगे।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.