Breaking News

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आईजी अभियान ने की बैठक, दिये कई निर्देश

रांची। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आईजी अभियान सह राज्य पुलिस नोडल पदाधिकारी एवी होमकर ने शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में राज्य के विधि-व्यवस्था और अपराध नियंत्रण के लिए समीक्षा बैठक आयोजित की। इस दौरान आईजी अभियान ने अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिये।

आईजी ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुये सभी जिलों में विधि-व्यवस्था बनाये , नक्सलियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई, अपराधियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई सहित अन्य विषयों पर समीक्षा की।

आईजी ने अधिकारियों से कहा कि अवैध रूप से ले जाये जाने वाले कैश, शराब और अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाने के लिये औचक रूप से वाहन चेकिंग करें। उन्होंने कहा कि सभी सीमावर्ती क्षेत्रों पर पूर्व से संचालित पुलिस चेक पोस्ट, नाका पर अतिरिक्त बलों की प्रतिनियुक्ति करने एवं विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया । साथ ही सभी एसएसपी, एसपी को स्वयं भौतिक रूप से सत्यापन करने का निर्देश दिया, ताकि अवैध रूप से ले जाये जाने वाले कैश रुपये, अवैध शराब, अवैध हथियार एवं नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाया जा सके। आईजी ने कहा कि सकिय अपराधकर्मियों और अन्य उपद्रवियों को चिन्हित कर लंबित वारंट, कुर्की का निष्पादन करें। सभी जिलों में अपराध का आंकड़ा कम करने के लिए ड्राईव चलाकर अविलम्ब इसकी सूचना देने का निर्देश दिया।

साथ ही आईजी ने सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट, धार्मिक उन्माद फैलाने का प्रयास करने, अफवाह फैला कर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़कर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करने वाले उपद्रवियों पर विशेष निगरानी रखने कार निर्देश दिया। इसके अलावा माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वाले असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से पेश आने का निर्देश दिया ताकि उपद्रवी किसी तरह का धार्मिक उन्माद नहीं फैला सकें।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.