Breaking News

शेख शाहजहां को हिरासत में लेने भवानी भवन पहुंची सीबीआई बैरंग लौटी, सीआईडी ने नहीं किया हवाले

कोलकाता। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर शाहजहां शेख को हिरासत में लेने के लिए सीबीआई मंगलवार शाम भवानी भवन पहुंची। हालांकि ढाई घंटे तक इंतजार करने के बाद भी सीबीआई की टीम को बैरंग लौटना पड़ा क्योंकि सीआईडी ने उसे केंद्रीय एजेंसी के हवाले नहीं किया। राज्य सीआईडी की ओर से बताया गया कि शाहजहां के मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल हो गई है और जब तक सुप्रीम कोर्ट का फैसला नहीं आता तब तक स्थिति जस की तस बनी रहेगी। सीबीआई टीम के साथ केंद्रीय बलों के जवान भी थे। सीबीआई ने शाहजहां के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दक्षिण बंगाल के एडीजी (अतिरिक्त महानिदेशक) सुप्रतिम सरकार भी राज्य पुलिस मुख्यालय भवानी भवन पहुंचे थे। आरोप है कि हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद राज्य सीआईडी की टीम शाहजहां को सीबीआई को सौंपने में सहयोग नहीं कर रही थी।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने संदेशखाली मामले की जांच मंगलवार को सीबीआई को सौंप दी है। मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने मंगलवार को यह आदेश दिया। हाई कोर्ट ने गिरफ्तार शाहजहां शेख को मंगलवार शाम 4:30 बजे तक केंद्रीय एजेंसी को सौंपने का भी आदेश दिया है। इसके बाद मंगलवार शाम को सीबीआई के अधिकारी शाहजहां को हिरासत में लेने के लिए भवानी भवन पहुंचे। उन्हें जांच के कागजात भी अपने कब्जे में लेने को कहा गया है।

हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनम की खंडपीठ के आदेश को चुनौती देकर तृणमूल सरकार सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा चुकी है। सूत्रों के मुताबिक, राज्य सरकार की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी सुप्रीम कोर्ट में केस लड़ेंगे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से मामले की तत्काल सुनवाई करने की मांग की। बाद में पता चला कि सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका को स्वीकार तो किया लेकिन सुनवाई पर तरजीह नहीं दी।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.