Breaking News

श्व कप से पहले तीन टी20 मैचों के लिए अमेरिका का दौरा करेगा बांग्लादेश

Bangladesh tour USA for three T20Is

नई दिल्ली,। टी20 विश्व कप से पहले बांग्लादेश मई में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अमेरिका का दौरा करेगा। दोनों पक्षों ने पहले कभी एक-दूसरे के खिलाफ टी20 मैच नहीं खेला है। बांग्लादेश इस श्रृंखला का उपयोग संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज द्वारा सह-मेजबानी किए जाने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए करेगा। संयुक्त राज्य अमेरिका और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 21 मई को खेला जाएगा, इसके बाद बाकी दो मैच क्रमशः 23 और 25 मई को खेले जाएंगे।

अप्रैल में यूएसए पांच मैचों की टी20 सीरीज में कनाडा से भी खेलेगा। सभी खेलों की मेजबानी ह्यूस्टन, टेक्सास में प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स द्वारा की जाएगी।

बांग्लादेश ने अपने पूरे इतिहास में संयुक्त राज्य अमेरिका में दो टी-20 खेले हैं, दोनों 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ थे। विश्व कप 2024 के अपने पहले दो मैचों में बांग्लादेश की टीम श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका का सामना क्रमशः डलास और न्यूयॉर्क में करेगी, और इस श्रृंखला से उन्हें परिस्थितियों से अभ्यस्त होने में मदद मिलेगी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निज़ाम उद्दीन चौधरी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “बांग्लादेश टीम के लिए, यह दौरा आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 से पहले परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए एक आदर्श मंच के रूप में कार्य करेगा। हम इस तैयारी चरण के महत्व को पहचानते हैं और इस अमूल्य अनुभव का अधिकतम लाभ उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

बांग्लादेश पिछले टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में बाहर हो गया था और वनडे विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा, जो पहली बार टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए तैयार हैं – 2 जून को डलास में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका ने पिछले दो वर्षों में जो पांच टी20 आई खेले हैं, वे सभी जुलाई में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर 2022 में आए थे। कनाडा ने पिछले वर्ष एकमात्र टी20ई मैच आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप अमेरिका क्षेत्र फाइनल में खेला था, जिसे जीतकर उन्होंने विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया था।

यूएसए क्रिकेट के अध्यक्ष वेणु पिसिके ने कहा, “महत्वपूर्ण पुरुष टी20 विश्व कप से पहले, ये खेल हमारी टीम के लिए अपना कामकाजी संयोजन प्राप्त करने, टीम में सामंजस्य बनाने और बेहतर रणनीति बनाने के लिए महत्वपूर्ण होंगे।”

टी20 विश्व कप में कनाडा और अमेरिका, भारत, आयरलैंड और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए का हिस्सा हैं। बांग्लादेश ग्रुप डी का हिस्सा है, और वेस्टइंडीज के किंग्सटाउन में नेपाल और नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.