Breaking News

सपा मुख्यालय के बाहर मुख्तार अंसारी के हिमायत में लगी विवादास्पद होर्डिंग, पुलिस ने हटवाई

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राजधानी लखनऊ स्थित मुख्यालय के बहार एक बार फिर लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के बीच विवादास्पद होर्डिंग लगाई गई है। इस होर्डिंग पर मुख्तार अंसारी की हिमायत में लगाया गया है। इसकी होर्डिंग की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने उसे हटवाते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरअसल, समाजवादी पार्टी के बाहर मुख्तार अंसारी की तस्वीर लगी विशाल होर्डिंग लगवाई गई। सपा नेता राम सुधाकर यादव द्वारा लगवाई गई होर्डिंग में बीते दिनों तबीयत बिगड़ने से हुई मुख्तार अंसारी की मौत के लिए मुस्लिम समाज से ईद न मनाने की अपील की गई थी। साथ ही होर्डिंग के माध्यम से ईद में मुख्तार के लिए दो मिनट का मौन रखने की बात कही गई थी।

आदर्श आचार संहिता और धारा 144 लागू होने के बाद इस तरह की विवादस्पद होर्डिंग लगाए जाने की जानकारी पर स्थानीय थाना पुलिस पहुंची और उसे हटवा दिया गया। इस मामले में पुलिस ने संज्ञान लेते हुए होर्डिंग लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि सपा मुख्यालय के बाहर यह पहला मामला नहीं है जब किसी न किसी जातीय और वर्ग को बांटने और विवादास्पद पोस्टर-बैनर न लगाए जाते रहे हों। इससे पूर्व भी विवादित पोस्टर और होर्डिंग लगाकर शांति और अमन को नुकसान पहुंचाने की सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा कोशिशें की जाती रही हैं। मुख्तार की होर्डिंग लगाने के मामले में पुलिस सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की तैयारी में है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.