Breaking News

सपा विधायक इरफान की जब्त संपत्ति पर पुलिस की कड़ी नजर

कानपुर, महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ ईडी के छापे में पुलिस की लापरवाही खुलकर सामने आई थी। ईडी को वह दो गाड़ियां थाना की जगह विधायक के आवास से मिली, जिन्हें दो वर्ष पूर्व धारा 114 के तहत जब्त किया गया था। हालांकि मामला सामने आने पर पुलिस ने उपरोक्त दोनों गाड़ियों को जब्त करके थाना ले आई और जांच एसीपी कैंट कर रही है। उस दिन से हरकत में आई पुलिस विधायक की जब्त संपत्ति पर बराबर नजर रखे हुए है। इन सम्पत्तियों का मंगलवार को भौतिक सत्यापन कराया गया।

सीसामऊ विधानसभा से लगातार तीन बार से सपा विधायक इरफान सोलंकी महिला के प्लाट पर आगजनी और फर्जी आधार कार्ड के जरिये हवाई यात्रा सहित कई मामलों में इन दिनों महाराजगंज जेल में बंद है। करीब दो वर्ष पूर्व फरवरी 2022 में फरारी के दौरान तत्कालीन पुलिस आयुक्त ने न्यायालय के आदेश पर विधायक के खिलाफ धारा 114 व गैंगस्टर के तहत चल अचल संपत्ति राज्य सरकार के पक्ष में हितबद्ध की गई थी। लेकिन कागज में जब्त दो गाड़ियों का प्रयोग विधायक का परिवार कर रहा था और हाल ही में ईडी के छापे के दौरान दोनों गाड़ियां विधायक के आवास पर मिली थी। इससे पुलिस की लापरवाही खुलकर सामने आ गई और मामले का संज्ञान लेते हुए डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने जांच एसीपी कैंट को दे दी।

इसके साथ ही संबंधित थाना को निर्देशित किया समय-समय पर जब्त सभी संपत्ति का भौतिक सत्यापन भी होना चाहिये। इसको लेकर मंगलवार को संबंधित थाना जाजमऊ की पुलिस टीम ने जब्त की संपत्ति जिसमें कई प्लाट, मकान आदि हैं उनका गूगल फोटो के जरिये सत्यापन किया गया और आलाधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी गई।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.