Breaking News

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दो हाई कोर्ट के लिए सात जजों के नामों की सिफारिश सरकार को भेजी

– दो हाई कोर्ट के 16 एडिशनल जजों को स्थायी जज नियुक्त करने की सिफारिश

– दिल्ली हाई कोर्ट के दो जजों का ट्रांसफर करने की भी कॉलेजियम ने अनुशंसा की

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दो हाई कोर्ट के लिए सात जजों की नियुक्ति की अनुशंसा की है। कॉलेजियम ने दो हाई कोर्ट के 16 एडिशनल जजों को स्थायी जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की है। कॉलेजियम ने दिल्ली हाई कोर्ट के दो जजों का ट्रांसफर करने की भी अनुशंसा की है।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस वी कामेश्वर राव को कर्नाटक हाई कोर्ट और जस्टिस संजीव सचदेवा को मध्यप्रदेश हाई कोर्ट ट्रांसफर करने की अनुशंसा की है। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने केरल हाई कोर्ट के लिए छह, इलाहाबाद हाई कोर्ट के लिए पांच और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख हाई कोर्ट के लिए एक जज की नियुक्ति की अनुशंसा की है।

कॉलेजियम ने केरल हाई कोर्ट के जज के लिए अब्दुल हकीम मुल्लापल्ली अब्दुल अजीज, श्याम कुमार वडक्के मुदावाक्कट, हरिशंकर विजयन मेनन, मनु श्रीधरन नायर, ईश्वरण सुब्रमणी और मनोज पुलम्बी माधवन के नाम की अनुशंसा की है। कॉलेजियम ने मोहम्मद युसूफ वानी को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख हाई कोर्ट के जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की है।

कॉलेजियम ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के जिन एडिशनल जजों को स्थायी जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की है, उनमें जस्टिस सौरभ श्रीवास्तव, जस्टिस ओमप्रकाश शुक्ला, जस्टिस मोहम्मद अजहर हुसैन इदरीस, जस्टिस ज्योत्सना शर्मा और जस्टिस सुरेंद्र सिंह प्रथम हैं। कॉलेजियम ने बांबे हाई कोर्ट के जिन एडिशनल जजों को स्थायी जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की है, उनमें जस्टिस उर्मिला सचिन जोशी, जस्टिस भरत पांडुरंग देशपांडे, जस्टिस किशोर चंद्रकांत संत , जस्टिस वाल्मिकी एसए मेंजेस, जस्टिस कमल रश्मि खाटा, जस्टिस शर्मिला उत्तमराव पेडनेकर, जस्टिस संदीप विष्णुपंत मार्ने, जस्टिस राजेश शांताराम पाटिल और जस्टिस आरिफ सालेह डॉक्टर हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.