Breaking News

हमीरपुर कारागार में विचाराधीन कैदी ने की आत्महत्या

हमीरपुर। हमीरपुर के दोसडका स्थित कारागार में एक विचाराधीन कैदी के आत्महत्या मामले को लेकर परिजनों ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए। शनिवार दोपहर के समय कारागार के बाहर परिजनों ने जमकर हंगामा किया हांलाकि पुलिस ने परिजनों व ग्रामीणों को शांत करने की कोशिश की लेकिन फिर भी परिजनों ने जमकर गुब्बार निकाला । वहीं परिजनों व ग्रामीणों ने कारागार परिसर में पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाकर न्याय की गुहार लगाई।

बता दे कि हमीरपुर के दोसडका स्थित कारागार में विचाराधीन कैदी दीप चंद सपुत्र मदन लाल गांव पथलयार तहसील बडसर ने शुक्रवार देर रात को फंदा लगाकर आत्महत्या कर दी है। उक्त कैदी पोस्को एक्ट के चलते कारागार में विचाराधीन है । वहीं इस अवसर पर एसएचओ हमीरपुर हरीश गुलेरिया के अलावा काफी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा।

बीडीसी सीमा भारद्वाज ने कहा कि जेल में ही आत्मत्या करने पर सभी हैरान हो गए हैऔर इस तरह जेल के अंदर आत्महत्या करने पर सवाल उठ रहे हैं । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस के पहरे में ही जेल में आत्महत्या मामले की जांच की जानी चाहिए।

ग्राम पंचायत प्रधान प्रदीप कुमार ने बताया कि पिछले दो महीनों से हमीरपुर जेल में दीप चंद सजा काट रहा है और अचानक ही रात के समय दीप चंद ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने कहा कि एक छोटी बच्ची के साथ छेडछाड के मामले में दीप चंद जेल में विचाराधीन रहा है। उन्होंने बताया कि सुबह ही जेलमें आत्महत्या करने का पता चला है और उसके बाद सारा गांव के लोग जेल में पहुंचे है और न्याय की गुहार कर रहे है।

इस घटनाक्रम पर एसडीएम हमीरपुर मनीष कुमार सोनी ने बताया कि हमीरपुर कारागार में पोस्को एक्ट के तहत विचाराधीन कैदी ने रात के समय आत्महत्या की है। उन्होंने बताया कि उक्त कैदी पिछले दो महीनों से जेल में रह रहा था और आत्महत्या मामले में कैदी के शव का पोस्टर्माटम करवाया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि मंडी से फारेसिंक टीम भीपहुंच कर आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.