Breaking News

33,854 आरोपितों का चलान, 5400 लोग पर मुचलका पाबंद

-लोस चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए मुरादाबाद पुलिस-प्रशासन की निरोधात्मक कार्रवाई जारी

मुरादाबाद,। लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस-प्रशासन ने निरोधात्मक कार्रवाई करनी तेज कर दी है। इसके लिए सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में अभियान चला रहे हैं। अब तक जिले में कुल 33,854 आरोपित लोगों का पुलिस चलान कर चुकी है। इनमें से 5400 लोग मुचलका पाबंद भी किए जा चुके हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कहा कि चुनाव की सुचिता बनाए रखने और अपराधिक तत्वों पर लगाम लगाने के लिए निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही हैं, अभी यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव 2024 के ऐलान के साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता प्रभावी हो गई है। चुनाव की घोषणा के बाद से पुलिस जिले में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान कराने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने में जुट गई है। एसएसपी हेमराज मीणा ने सभी थाना प्रभारियों को अभियान चलाकर ऐसे लोगों को चिह्नित करने का निर्देश दिया है जो किसी भी रूप में चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। ऐसे लोगों का आईपीसी की धारा 107/16 और 151 के तहत चालानी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही यह भी निर्देश दिया गया है कि सभी को मुचलका पाबंद किया जाये।

पुलिस चुनाव सेल के नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि 23 मार्च की शाम तक जिले में कुल 34 हजार 854 लोगों का चालान किया जा चुका है। प्रतिदिन करीब डेढ़ हजार लोगों का चालान हो रहा है। इनमें से कुल 5 हजार 400 लोगों को पुलिस की अलग-अलग टीमें मुचलका पाबंद भी करा चुकी हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि ये लोग चुनाव को प्रभावित न कर सकें। चालानी और पाबंदी की कार्रवाई में 134 वह अपराधी भी शामिल हैं, जिनमें पूर्व में गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जा चुकी है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.