Breaking News

मऊ मे वृक्षारोपण की जमीन पर इंटर कॉलेज और शिक्षण एवं प्रशिक्षण सस्थान

मामला मुहम्मदाबाद गोहना के राजस्व ग्राम कर्मी का है, इलाके की ओस जमीन पर इलाके के ही जेपी यादव ने राम करन इंटर कॉलेज और शिक्षा प्रशिक्षण सस्थान का है

मऊ। तहसील मुहम्मदाबाद के राजस्व ग्राम फतेहपुर कर्मी के वृक्षारोपड की जमीन पर इलाके के जयप्रकाश यादव द्वारा वर्षो से चलाये जा रहे इंटर कॉलेज और शिक्षण एवं प्रशिक्षण सस्थान को लेकर जिलाधिकारी से शिकायत बाद उप शिक्षा निदेशक जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण सस्थान मऊ हरकत मे आ गया है। उपनिदेशक ने उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद से मामले मे आंख्या तलब किया है।


विभागीय सूत्रों के अनुसार जिले तहसील मुहम्मदाबाद गोहना के राजस्व ग्राम फतेहपुर कर्मी के खाता संख्या ११७ पर जी वर्षो पुराने रिकॉर्ड मे खाता संख्या ३२५ रकबा१.५१० हेक्टेयर के रूप मे वृक्षा रोपण की जमीन है, पर इलाके के जय प्रकाश यादव द्वारा रामकरन इंटर कॉलेज और जेपी शिक्षण प्रशिक्षण सस्थान के नाम पर बने एक ही भवन की आड़ मे सरकारी दो शिक्षण सस्थानों का संचालन किया जा रहा है।

मजे कि बात यह है कि जेपी ने इन शिक्षण प्रशिक्षण सस्थानों की मान्यता लेने मे जो फर्जी तरीका अपनाया उसको उस समय की बनी इंस्पेक्शन टीम मे शामिल उपजिलाधिकारी, डायट प्रचार्य और बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी लिफाफा लेकर जेपी के द्वारा शिक्षण सस्थानो की मान्यता लेने मे लगाए गये फर्जी कुट रचित अभिलेखो पर लिफाफा लेकर मुहर लगाने का काम किया है।

बतौर शिकायत कर्ता उच्च न्यायालय के अधिवक्ता ब्रह्मा नन्द पाण्डेय ने जेपी के इस अपाराधिक कृत्य की जिलाधिकारी से लेकर मान्यता देने मे इंस्पेक्शन टीम मे शामिल उप निदेशक शिक्षा जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण सस्थान मऊ, और उप जिलाधिकारी मुहम्मदाबाद मऊ तक पर्यावरण हित समाजहित और न्यायहित मे गुहार को पहुंचाने का काम किया है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.