Breaking News

बलिया मे केशरी देवी बालिका उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय के प्रबंधक नही दे रहे अपनी करतूत का साक्ष्य, बीएसए ने जारी किया रिमाइंडर

केशरी देवी बालिका उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय बलिया के साथ मऊ मे भी तकनीकी सहायक के पद पर करते थे नौकरी, शिकायत बाद मऊ मे चक्रधारी ने दिया रिजाइन


(ब्रह्मा नन्द पाण्डेय)
मऊ/ बलिया। जनपद बलिया और मऊ मे दो स्थानों के सरकारी विभाग मे सेवा के बदले वेतन हड़पने वाले चक्रधारी सिंह के पिता और उनके उस विद्यालय के प्रबंधक केशव सिंह आज़ाद बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा उनकी नियुक्ति के बाबत मांगी जा रही सूचनाओ को देने से भाग रहे है। बी एस ए ने इन्हे दुबारा रिमाइंडर प्रेषित किया है।


विभागीय सूत्रों के अनुसार जनपद बलिया के रसड़ा के कैंसो के केशरी देवी बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मे जनपद मऊ के डीसी मनरेगा के अधीन तकनीकी सहायक के पद पर तैनाती के तथ्य को छुपाकर विद्यालय से सेवा के बदले चक्रधारी सिंह वेतन आहरित कर रहे थे तो वही पर डिसी मनरेगा के यहा भी इस तथ्य को की वह केशरी देवी उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय कैंसो मे भी सेवा के बदले मे वेतन आहरित करते है को छुपा कर डिसी मनरेगा से भी वेतन आहरित कर रहे थे। चक्रधारी सिंह के इस कृत्य का खुलासा उनके ही गाव के दुष्यन्त ने सबसे पहले डिसी मनरेगा को शिकायती पत्र देते हुए कार्यवाही की मांग की थी। दुष्यन्त के इस पत्र के बाद दोनो तरफ से घिरे चक्रधारी सिंह ने डिसी मनरेगा मऊ के अधीन तकनीकी सहायक के पद से इस्तीफा दे दिया था।

इस्तीफे का बाद चक्रधारी के खिलाफ सरकार के साथ छल करने और छल के साथ दोनो स्थानूनसे लिए गये वेतन की रिकवरी को बिभागीय अफसर ने चक्रधारी के खिलाफ अन्य जरूरी कार्यवाहियो को विराम लगा दिया था। विभागीय अफसर डिसी मनरेगा के इस कृत्य को लेकर खरी दुनिया ने जब शिकायत दी तो मुख्य विकास अधिकारी से लेकर डिसी मनरेगा भी हरकत मे आ गये और बेसिक्ष शिक्षा अधिकारी बलिया को पत्र लिखकर उनके द्वारा तथ्य छुपा कर केशरी देवी बालिका उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय मे की जा रही नौकरी के साक्ष्य को तलब करते हुए आंख्या तलब की।

सीडीओ और डीसी मनरेगा मऊ के जबाब तलब किये जाने के बाद केशरी देवी बालिका उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय कैंसो रसड़ा बलिया के प्रबंधक केशव सिंह आजाद को बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया ने मामले मे रिपोर्ट तलब की। पहले पत्र के बाद प्रबंधक ने बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया को जबाब नही दिया तो उनके द्वारा बतौर रिमाइंडर द्वारा पत्र भी जारी कर दिया गया है। समाचार दिये जाने तक प्रबंधक ने अपने कर्मचारी चक्रधारी सिंह से संबंधित रिकॉर्ड को अभी तक मऊ सीडीओ और डीसी मनरेगा मऊ को उपलब्ध नही कराया है।

बिद्यालय के प्रबंधक है चक्रधारी के पिता

केशरी देवी बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कैंसो रसदा जनपद बलिया मे चक्रधारी सिंह की नियुक्ति उनके पिता और बिद्यालय के प्रबंधक केशव सिंह आज़ाद ने यह जानते हुए कि उनके द्वारा अपने पुत्र पाल्या चक्रधारी सिंह की नियुक्ति अविधिपूर्ण है, उन्होंने अपने प्रबंधकीय कार्यकाल मे उनकी नियुक्ति की है।

चकरधारी सिंह से इस तथ्य को छुपाकर डीसी मनरेगा मऊ के अधीन तकनिकी सहायक के पद पर भी नौकरी की आयु पुरी कर रही रहे थे कि उनका गाव के दुष्यन्त से ठन गई। दुष्यन्त ने चकरधारी सिंह के इस तथ्यगोपन का खुलासा करते हुए डीसी मनरेगा मऊ को शिकायत कर दी ।

अब चक्रधारी पर दोनो जिलों मे तथ्यगोपान कर सरकारी धन को छल से हड़पने के आरोप मे विधिक और रिकवरी की कार्यवाही को तलवार लटकने लगी है। इसी कार्यवाही मे विलम्ब को लक्ष्य बनाकर अब उनके पिता और केशरी देवी उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय कंसो बलिया के प्रबंधक द्वारा अपनी करतूत को छुपाने के पदीय अधिकारों का दुरूपयोग किया जा रहा है।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.