Breaking News

भाजपा ने जारी की 11 उम्मीदवारों की आठवीं सूची, हंस राज हंस को मिला मौका

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी की। इस सूची में ओडिशा के लिए तीन, पंजाब के लिए छह और पश्चिम बंगाल के लिए दो उम्मीदवार घोषित किए हैं। इस सूची में हंस राज हंस, पूर्व राजनयिक तरणजीत सिंह संधू और भर्तृहरि महताब का नाम शामिल है।

पंजाब से आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुशील रिंकू को पंजाब के जालंधर सीट से तथा कांग्रेस का दामन छोड़कर इस पार्टी में शामिल रवनीत सिंह बिट्टू एवं परनीत कौर को क्रमश: लुधियाना और पटियाला सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सांसद रहे हंस राज हंस को फरीदकोट से और सनी देओल का टिकट काट कर दिनेश सिंह बब्बू को गुरुदासपुर से उम्मीदवार बनाया गया है।

बीजू जनता दल (बीजद) छोड़कर भाजपा में शामिल हुए भर्तृहरि महताब को ओडिशा के कटक से टिकट दिया गया है। वह कटक से निवर्तमान सांसद और बीजद के संस्थापक सदस्य हैं। कंधमाल से सुंकात कुमार पाणिग्रही को उम्मीदवार बनाया गया है। जाजपुर से डॉ रविन्द्र नारायण बेहरा को उम्मीदवार बनाया गया है।

पश्चिम बंगाल की बीरभूम संसदीय सीट से भाजपा ने पूर्व आईपीएस अधिकारी देवाशीष धर को टिकट दिया है। पार्टी ने झाड़ग्राम से प्रणत टुडू को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने अब तक 411 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Trending News

Copyright © 2024 खरी दुनिया | All Right Reserved.